Skip to main content

गढ़वाल होली के गीत

गढ़वाल होली के गीत
होली गीत

हरी फूलों से मथुरा छाई रही। 

हरी फूलों से मथुरा छाई रही। (2)
आज मथुरा में होली छाई  रही। (2)
गोपी भर पिचकारी मार रही। (2)
को संग खेलें गढवा हिन्डोला। (2)
को संग कंवर ढुलाई रही। (2)
आज मथुरा में होली छाई रही। (2)
गोपी भर पिचकारी मार रही। (2)
Fast lines
 हो एैगे फागुन मैंना खेला होरी.....
एैगे फागुन मैंना खेला होरी..........
हो मारा भर पिचकारी खेला होरी....
मारा भर पिचकारी खेला होरी....
                                          Saurabh rawat
                                                    Writer
गढ़वाल की परम्पराओं   या इस पोस्ट से सम्बंधित किसी भी तरह का प्रश्न पूछने के लिए नीचे comment कीजिये

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

Garhwali song Bedu Pako Bara Masa Lyrics

Bedu Pako Bara Masa Lyrics in hindi बेडु पाको बारो मासा, ओ नरणी काफल पाको चैत मेरी छैला बेडु पाको बारो मासा, ओ नरण काफल पाको चैत मेरी छैला – २ बेडु पाको बारो मासा -२, ओ नरण काफल पाको चैत मेरी छैला – २ (कोरस) भुण भुण दीन आयो -२ नरण बुझ तेरी मैत मेरी छैला -२ बेडु पाको बारो मासा -२, ओ नरण काफल पाको चैत मेरी छैला – २ आप खांछे पन सुपारी -२, नरण मैं भि लूँ छ बीडी मेरी छैला -२ बेडु पाको बारो मासा -२, ओ नरण काफल पाको चैत मेरी छैला – २ अल्मोडा की नंदा देवी, नरण फुल छदुनी पात मेरी छैला बेडु पाको बातो मासा -२ त्यार खुटा मा कांटो बुड्या, नरणा मेरी खुटी पीडा मेरी छैला बेडु पाको बातो मासा -२ अल्मोडा को लल्ल बजार, नरणा लल्ल मटा की सीढी मेरी छैला बेडु पाको बातो मासा -२

गढ़वाल रामलीला में रावण की चौपाईयां

गढ़वाल रामलीलारावण चौपाई :-:- रावण चौपाई :-:- सत्य कहा नारद ब्रह्मज्ञानी, भुजक्ल मोर सकल जग जानी।। अभिजाऊं कैलाश उठाएं, शम्भू सहित लंका में लाऊं।।                                              Saurabh rawat                                                                      writer